.

.

.

.
.

निजी स्कूल प्रबंधकों की लालच कम करने के लिए के लिए प्रयास ने किया भिक्षाटन


'भगवान तुम्हारी लालच कम करें, अल्लाह तुम पर करम करे' बोल कर मांगी भीख 
आजमगढ़: भगवान तुम्हारी लालच कम करें, अल्लाह तुम पर करम करे .... की अपील के साथ सामाजिक संगठन प्रयास ने प्रबंधकों की लिप्सा/लालच कम करने के लिए नगर में भिक्षाटन कर 419.50 रूपये संचय किया। भिक्षाटन कार्य मातबरगंज से शुरू हुआ और चौक, पुरानी कोतवाली होते हुए कलेक्ट्रेट चौराहे तक भिक्षाटन किया गया। इसके बाद भी अगर प्रबंधकों में मानवीय संवदेना नहीं जागी तो पुनः प्रयास संस्था व्यापक पैमाने पर भिक्षाटन करेगा।
भिक्षाटन कार्य में जुटे प्रयास के सदस्यों ने लोगों को बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित शिक्षा मानकों को ताक पर रखते हुए निजी विद्यालयों के प्रबंध तंत्र द्वारा अभिभावकों को मंहगी किताबों, महंगे स्कूल ड्रेस, आदि कार्यक्रमों के जरिये आर्थिक शोषण किया जा रहा हैं। इन आर्थिक शोषणों से आम अभिभावक और आमजन को काफी आर्थिक व मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है।
संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि भगवान बुद्ध और महावीर की धरती पर शिक्षा के मंदिर के संस्थापक/व्यवस्थापक आस्तेय और अपरिग्रह का अर्थ नहीं जानते। उनकी लिप्सा थोड़ी कम हो जाये इसलिए हम भिक्षाटन कर जमा धनराशि को उनको चेक द्वारा उनके पते पर सौंप देंगे। जिससे कि अभिभावकों और उनके बच्चों के परिजनों को प्रताड़ना से थोड़ी राहत मिल सके। श्री सिंह ने कहा कि जिस मंदिर में अभिभावकों को सम्मानित किया जाना चाहिए उसी में आज बंद कमरों में अभिभावकों पर प्रहार किया जा रहा है। इन घटनाओं से साफ होता है कि ये प्रबंधक अब मां सरस्वती के मंदिर को अब किसी और देवी के मंदिर के रूप में स्थापित कर दिये गये है,जो निंदनीय है।
भिक्षाटन करने वालों में रणजीत सिंह, अतुल श्रीवास्तव, सुनील यादव, शम्भू दयाल सोनकर, शमशाद अहमद, प्रेमगम आजमी, आलोक लहरी, रणविजय सिंह, रामजन्म मौर्य, लालचन्द्र यादव, लौटू, भरत सोनकर, विनोद चौहान, गोलू दुबे सहित आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment