.

.

.

.
.

दशमोत्तर और पूर्वदशम छात्रवृत्ति आवेदन में सुधार करने का अंतिम मौका मिला

आज़मगढ़ 01 दिसम्बर 2016-- जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव रत्न सिंह ने बताया कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के पोर्टल http:scholarship.up.nic.in पर छात्र के लागिन से आवेदन की स्थिति की जानने के लिए लॉगिन करें, फिर आप्सन पर जाना है। उक्त लागिन पर राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र, राज्य इकाई, लखनऊ से डाटा स्क्रूटनी के उपरान्त सन्देहास्पद डाटा को 03 दिसम्बर 2016 से 09 दिसम्बर 2016 तक छात्रों को आवेदन में त्रुटि सुधार करने हेतु पुनः एक अवसर देते हुए खोला जायेगा। उक्त सन्देहास्पद डाटा से सम्बन्धित बिन्दु ही छात्र को एडिट करने के लिए उपलब्ध होगा। उन्होने बताया कि लागिन पर आनलइन आवेदन पत्र की स्थिति में छात्र के आवेदन पत्र के बारे मे पूर्ण विवरण अंकित होगा जिसमें पीएफएमएस के द्वारा बैंक खाते के सत्यापन की स्थिति भी प्रदर्शित हो रही है। यदि बैंक खाता गलत होता है तो उसे सही करने का आप्सन भी सन्देहास्पद डाटा में छात्र के लागिन पर उपलब्ध है। सन्देहास्पद डाटा को छात्र द्वारा सही करके आनलाइन सबमिट किया जायेगा तथा “प्रारम्भिक आवेदन के बाद आवेदन को संशोधित करें“ एवं “संस्था हेतु आवेदन प्रिन्ट करें के आप्सन उपलब्ध है। इसी का प्रयोग करके छात्र को अपना सही आवेदन पत्र यथाशीघ्र अन्तिम रूप से 12 दिसम्बर 16 तक संस्था में जमा करना होगा। सन्देहास्पद आवेदन पत्रों को सही करके छात्र द्वारा जमा करने के उपरान्त संस्था द्वारा प्रत्येक स्थिति में 15 दिसम्बर 16 तक अग्रसारित करना होगा। 

वही जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव रत्न सिंह ने बताया कि पूर्वदशम छात्रवृत्ति (कक्षा 9-10) हेतु छात्रवृत्ति के पोर्टल http:scholarship.up.nic.in पर छात्र के लागिन से आवेदन की स्थिति की जानने के लिए आप्सन पर जाना है। उक्त लागिन पर राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र, राज्य इकाई, लखनऊ से डाटा स्क्रूटनी के उपरान्त सन्देहास्पद डाटा को 26 नवम्बर 2016 से 03 दिसम्बर 2016 तक छात्रों को आवेदन में त्रुटि सुधार करने हेतु पुनः एक अवसर देते हुए खोला जायेगा। उक्त सन्देहास्पद डाटा से सम्बन्धित बिन्दु ही छात्र को एडिट करने के लिए उपलब्ध होगा।
उन्होने बताया कि लागिन पर आनलइन आवेदन पत्र की स्थिति में छात्र के आवेदन पत्र के बारे मे पूर्ण विवरण अंकित होगा जिसमें पीएफएमएस के द्वारा बैंक खाते के सत्यापन की स्थिति भी प्रदर्शित हो रही है। यदि बैंक खाता गलत होता है तो उसे सही करने का आप्सन भी सन्देहास्पद डाटा में छात्र के लागिन पर उपलब्ध है। सन्देहास्पद डाटा को छात्र द्वारा सही करके आनलाइन सबमिट किया जायेगा तथा “प्रारम्भिक आवेदन के बाद आवेदन को संशोधित करें“ एवं “संस्था हेतु आवेदन प्रिन्ट करें “ के आप्सन उपलब्ध है। इसी का प्रयोग करके छात्र को अपना सही आवेदन पत्र यथाशीघ्र अन्तिम रूप से 06 दिसम्बर 16 तक संस्था में जमा करना होगा। सन्देहास्पद आवेदन पत्रों को सही करके छात्र द्वारा जमा करने के उपरान्त संस्था द्वारा प्रत्येक स्थिति में 09 दिसम्बर 16 तक अग्रसारित करना होगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment