.

.

.

.
.

मुहम्मदपुर ब्लॉक क्रीड़ा प्रतियोगिता : हार जीत से ज्यादा प्रतियोगिता में भाग लेना महत्वपूर्ण है : फ़ाज़िल शेख


मुहम्मदपुर : आजमगढ़ : ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय फैज़ुल्लाहपुर में प्रधाना्ध्यापक हरेन्द्र यादव एवम् खण्ड शिक्षा अधिकारी रामआसरे की देख रेख में आयोजित किया गया । जिसकी अध्यक्षता कमला प्रसाद यादव एवम् संचालन सहायक अध्यापक अभिमन्यु यादव ने किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख फ़ाज़िल शेख ने कहा की खेल कूद से जहाँ ब्यक्ति का शरीर स्वस्थ रहता वहीँ बच्चों के व्यक्तित्व का सार्वांगीण विकास होता है । यही बच्चे आगे चलकर परिवार ,समाज व् देश का नाम रोशन करते हैं। उन्होंने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा की प्रतियोगिता में हार और जीत तो लगी रहती है लेकिन प्रतियोगिता में भाग लेना अहम बात है। सभी बच्चों को हर प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए क्योंकि इससे हमें सीख मिलती है।
इस प्रतियोगिता में कबड्डी, खो खो, दौड़, रिले रेस, बैडमिंटन, वालीबाल आदि के लिए ब्लॉक के कई प्राथमिक एवम् उच्च प्राथमिक विद्यालय के बालक एवम् बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने भाग लिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहायक अध्यापक रामआसरे चौहान ने कहा की यह बच्चे देश का भविष्य हैं इस लिए इनके उत्थान के लिए हमें आगे आगे आना चाहिए, कुछ अभिभावकों के मन में प्राइवेट विद्यालयों की चकाचौंध घर कर गयी है की हमारा बच्चा प्राइवेट में पढ़ेगा तो आगे बढ़ेगा , लेकिन मैं अभिभावकों को बताना चाहूँगा की जितनी मेहनत आप प्राइवेट विद्यालय के बच्चे के लिए करते हैं उसकी आधी मेहनत भी अगर सरकारी स्कूल के बच्चों की पढ़ाई के लिए कर दें तो यही बच्चे आई ए एस ,पीसीएस ,डॉक्टर, इंजीनियर बन कर अवश्य निकलेंगे। आगे उन्होंने बताया की प्राथमिक विद्यालय ज़मीन मुहम्मदपुर के अब तक 18 छात्र नवोदय विद्यालय में चयनित हुए हैं और कई सरकारी सेवाओं तथा देश विदेश में डाक्टर और इंजीनियर हैं ।
कार्यक्रम के आयोजक खण्ड शिक्षा अधिकारी रामआसरे ने कहा की बच्चे देश की धरोहर हैं बच्चों को शिक्षा के साथ साथ शारीरिक शिक्षा भी अनिवार्य है क्योंकि खेल से बच्चों का शारीरिक एवम् मानसिक विकास होता है।
कार्यक्रम के अंत में प्रथम ,द्वितीय एवम् तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को पुरष्कृत किया गया ।
इस अवसर पर बरिष्ठ सपा नेता विभूति सरोज,महाप्रधान रामनयन यादव, सालिम, हरेन्द्र यादव, अखिलेश, राजेंद्र प्रसाद यादव ,दयाशंकर यादव, घनश्याम, वीरेंदर प्रताप, मिथिलेश,रामराज, मेराज,समीर,विनोद एडवोकेट, रामआसरे , महेंद्र सोनकर ,अशोक यादव, अभिमन्यु आदि लोग उपस्थित थे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment