.

.

.

.
.

जीयनपुर : शराब रोकने को जीयनपुर पुलिस का जागरुकता अभियान जारी

दूसरे दिन कच्ची शराब के लिए कुख्यात अमलोनी गांव पहुचे कोतवाल

लाटघाट/आजमगढ़ : सगड़ी तहसील के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अमलोनि गांव में कोतवाल राजेश यादव की पहल पर कच्चे शराब के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए बैठक कर जागरुकता अभियान चलाया गया। इस दौरान काफी संख्या में महिलाये मौजूद रही। महिलाओं ने कहा कि शराब के चलते गांव में अराजकता का माहौल है और गांव की बहू व बेटियां सुरक्षित नहीं है। शराब किस भी दशा में बंद होनी चाहिए।
अमलोनी गाँव में पूर्व में कई बार शराब को लेकर छापेमारी की जा चुकी है। गाँव में महिलाओ द्वारा शराब निर्माण किया जाता है सोमवार बैठक में महिलाओ ने कसम ली कि अब शराब भविष्य में नही बनाएंगी। फूला  पासवान के पति बबलू पासवान की मृत्यु शराब पीने से हुई थी और उसके पास दो छोटे छोटे बच्चे है। वहीँ अंशु देवी ने भी अपने बच्चों के पढ़ाई का सवाल उठाया। कोतवाल राजेश यादव प्रधान मोहित पासवान ने उनकी भरपूर मदद का भरोसा दिया ।
बैठक को संबोधित करते हुए सब इंस्पेक्टर राजेंद्र मिश्रा ने कहा कि शराब से घर की तो क्षति होती ही है साथ ही समाज में भी शराब पीने वालों की छवि ठीक नहीं होती ऊपर से लीवर, किडनी, हर्ट आदि की बीमारियां बढ़ जाती हैं और मनुष्य असमय काल के गाल में समा जाता है। ग्राम प्रधान मोहित पासवान ने गांव में बिक रही अवैध शराब को रोकने के लिए युवा और महिलाएं से आगे आने को कहा । कोतवाल राजेश प्रताप यादव ने कहा कि अब आपका सहयोग रहा तो गांव में शराब किसी भी दशा में नहीं बिकेगी और यदि कोई बेचता हुआ पाया गया तो उनके साथ साथ उनके घर के लोग भी नहीं दण्डित किया जायेगा और सभी के ऊपर जेल भेजने की कारवाई की जाएगी। उन्होंने कहा की गांव-गांव शराब बंदी पर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment