.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

खोदादादपुर में शांति व्यवस्था के लिए लोगो की मांग पर पुलिस चौकी का निर्माण शुरू


आजमगढ़। जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के खोदादादपुर में शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए लोगो की मांग पर पुलिस चौकी का निर्माण शुरू कर दिया गया है। यह पुलिस चौकी छह बिस्वा भूमि में बन रही है। लोगो को उम्मीद है कि यहां चौबीस घंटे पुलिस की उपस्थिति से अराजक तत्वों पर लगाम कसने में आसानी होगी। चौकी का निर्माण शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है।
बता दें कि निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरीदाबाद में होली के दिन रंग पोतने को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद तीन मई को फरीदाबाद में ऑटो चालक की पिटाई को लेकर दो समुदाय के लोग फिर आमने सामने हो गये थे। इसके बाद 12 मई को फरीदाबाद में एक दुर्घटना के बाद दोनों समुदाय के लोग आमने सामने हुए। इन्हीं पुरानी घटनाओं को लेकर 14 मई खोदादादपुर में हुए उपद्रव में सीओ सिटी, एसडीएम, तहसीलदार सहित दर्जन भर पुलिस कर्मी घायल हो गये थे। स्थित को नियंत्रण में करने के लिए न केवल एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी को स्वयं कमान संभालनी पड़ी बल्कि यहां पैरा मिलिट्री तैनात करनी पड़ी।
क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए,और लोगों की मांगों को ध्यान में रखकर प्रशासन ने खोदादादपुर में पुलिस चौकी निर्माण का फैसला किया। यहां स्टेट बैंक के पास चौकी का निर्माण शुरू करा दिया गया। माना जा रहा है कि चौकी बनने से यहां चौबीसों घंटे पुलिस तैनात रहेगी। ऐसे में अराजकतत्व अपनी मर्जी की नहीं कर सकेंगे। वैसे निर्माण शुरू होने से पहले ही यहां आरक्षियों की तैनाती कर दी गयी है। थानाध्यक्ष निजामाबाद जगदीश उपाध्याय ने बताया कि पुलिस चौकी एक महीने के भीतर बनकर तैयार हो जायेगी और जल्द ही यहां चौकी इंचार्ज की भी तैनात कर दी जाएगी।
Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment