.

.

.

.
.

कुंवर सिंह पार्क का होगा सुंदरीकरण - जिलाधिकारी


आज़मगढ़ 29 मई 2016-- जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने आज कुंवर सिंह उद्यान का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने कहा कि जिस तरह से शहर  के तिराहों/चैराहें एवं सड़कों का चैड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं सौन्दर्यीकरणा किया जा रहा है। उसी तरह से कुंवर सिंह उद्यान का सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि उद्यान में सुबह-शाम अच्छे लोग परिवार के साथ टहलने आते है। यहां पर विकास तो हुआ है लेकिन बेसिक सुविधा नही है। उन्होने कहा कि उद्यान के अन्दर इन्टरलांकिगं, पानी तथा साफ-सफाई की व्यवस्था करायी जायेगी। उन्होने कहा कि महिलाओं के लिए प्रशाधन की भी सुविधा मुहैया करायी जायेगी। तथा बच्चों को खेलने के लिए झूला आदि की व्यवस्था भी करायी जायेगी। उन्होने अधि0 अभियन्ता नगर पालिका को निर्देशित किया कि अच्छे-अच्छे फूल के पौधें लगाये जायेगें, घास की कटिंग करायी जायेगी।
जिलाधिकारी के कहा कि शहर में केवल एक ही स्थान कुंवर  सिंह उद्यान टहलने के लिए है। इसे अच्छे ढंग से बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि योग करने के लिए जो टीन सेड लगा है  वह अच्छी क्वालिटी का नही है तथा टूट गया है। इसे हटा कर अच्छे क्वाालिटी का टीन सेड लगाया जायेगा। इस पार्क में  सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी। पानी की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था रहेगी।
जिलाधिकारी को कुछ लोगांे द्वारा अवगत कराया गया कि शाम को कुछ शरारती तत्व बीयर, शराब पीते है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को निर्देशित किया गया है कि शाम को पार्क में  गस्त लगाते रहें। जो भी व्यक्ति शराब, बीयर, आदि गलत कार्यों में संलिप्त पाये गये तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि कार्य जो भी कराये गये हे वह गुणवत्ता युक्त नही है तथा ज्यादा पैसा का भुगतान किया गया है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसकी जांच करायी जायेगी यदि कमियां पायी गयी तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि पार्क को हरा-भरा तथा सुन्दर बनाया जायेगा ताकि अधिक से अधिक लोग अपने परिवार के साथ पार्क में योग-व्यायाम, घुमना-टहल कर स्वास्थ्य लाभ ले सके। इस अवसर  पर अधि0 अधिकारी ओम प्रकाश, लालबहादुर यादव, योग प्रशिक्षक देव विजय यादव, ललित मोहन चैबे, दुर्गा अस्थाना, शैलेश बरनवाल, केशव प्रसाद जायसवाल, राजेश गिरी, कल्पनाथ सिंह, बृजेश कुमार यादव आदि गणमान्य लोग उपस्थित थें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment