.

.

.

.
.

सगड़ी : आर.के.एम.कैंपस में आयोजित हुई शिक्षा की नींव अभिसंस्करण व कार्यशाला

सगड़ी : आजमगढ़ : जनपद आजमगढ़ के सगडी तहसील के धनछुला में स्थित आर. के. एम. पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय शिक्षक कार्यशाला आयोजित की गयी। कार्यशाला के आयोजन का मुख्य उद्देश्य सीबीएसई के स्टैंडर्ड के मुताबिक शिक्षकों का मानसिक, सामाजिक, नैतिक और बौद्धिक स्तर की तैयारी कराना जिससे भारत के भविष्य नौनिहालों को उत्कृष्ट शिक्षा दी जा सके। उम्दा शिक्षण हेतु संस्थान कृतसंकल्पित है। इसी को ध्यान में रखते हुये आर.के.एम.पब्लिक स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों में चुस्ती-फुर्ती और ज्ञानात्मक सूझ-बूझ बढ़ाने हेतु कार्यशाला उपयोगी सिद्ध होगा। इससे विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास तो होगा ही वह देश -दुनिया में अपने ज्ञान-प्रतिभा के दम पर अपनी पुख्ता पहचान भी बना सकेंगे।
कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत 16/08/2018 को प्रातः 8:30 पर एच.एन.पांडेय (जवाहर नवोदय विद्यालय, जीयनपुर) डाॅ.सुनीता (निदेशक), प्रिंसिपल लक्ष्मी जगदिश्वरी ने की। तीन दिन (16-18 अगस्त) तक चलने वाले शिक्षण-प्रशिक्षण में विषय-वार, बिंदुवार और विविध आयाम के माध्यम से शिक्षण कला से अवगत कराया गया। इसी दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति को भी नमन किया गया। कार्यशाला में कुल तेरह सेशन रखे गये थे। तेरह एक्सपर्ट बुलाये गये थे। लगभग 42 शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया।
उपरोक्त कार्यक्रम का समापन नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल ने किया। उन्होंने ने शिक्षकों को संबोधित करते हुये कहा कि एक अच्छा शिक्षक सदैव विद्यार्थी बना रहता है। यह बोध ही उसे शिक्षक और विद्यार्थी के बीच लोकप्रिय बनाये रखता है। इस अवसर पर धन्यवाद ज्ञापन रमेश वशिष्ठ के द्वारा दिया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment